top of page

सुरमई आवाज़ कि धनी गायिका जया तिवारी किसी परिचय की मोहताज नही है।


सिहेक्ट मीडिया कोलकता संवाददाता की ख़ास खबर-

जलालपुर छपरा की बेटी और सुरमई आवाज़ कि धनी गायिका जया तिवारी आज किसी परिचय कि मोहताज नाही है अपनी प्रतिभा से जया ने एक अलग ही मोकामा बनायी है एक क्लासिकल सुरसरि आवाज़ कि धनी जया तिवारी बेहतरीन गायिका है।जिनका कई गाने अभी तक यूट्यूब पर आ चूका है वो भी भिन्न भिन्न चैनल पर लाखो मे व्यू के साथ चल रहा है यही नहीं अभी तक लगभग गायिकी और एक्टिंग के क्षेत्र मे स्टेज पर आउटस्टैंडिंग परफॉरमेंस के जरिये अपनी प्रतिभा से दर्शकों को खूब मनोरंजित कि है।फिलहाल कोलकता मे रहते हुए उन्होंने आगरा घराने से ताल्लुक रखती जया कि शुरुआत कि शिक्षा गाँव मे ही हुई।प्रथमिक शिक्षा के समय ही संगीत का ज्ञान आरम्भ हों चूका था इसमें इनके पिता माँ और बड़े भाई का अहम किरदार है शुरुआत मे संगीत कि शिक्षा गुरु माँ ... कुसुम उपाध्याय

गुरु जी ... उदय नारायण सिंह

शिक्षक ... अमलेन्दु मिश्रा जी , रामदास गिरी जी से ली। जया तिवारी जलालपुर शंकर दयाल सिंह हाई स्कूल कि छात्रा जो बर्तमान मे संगीत से मास्टर डिग्री पाटलिपुत्रा बिश्वविद्यालय से कर रही है। जया ने ख्याति प्राप्त आगरा घराने के सुप्रसिद उस्ताद वशिम अहमद खान जी से शास्त्रीय संगीत कि शिक्षा लीं है। इनका आने वाले कई एलबम कतार मे है। भोजपुरिया सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के साथ काम कर चुकी जया का अभी कई गानो पर काम चल रहा है। जिसमे नादान जी जिन्हें शक्ति सिंह नादान भी कहा जाता है। कुंदन प्रीत जी, अवधेश शांति प्रिया और बॉलीवुड के लेखक और गायक सह कम्पोजर जय किशोर तिवारी जी के द्वारा लिखें कई हिंदी और भोजपुरी के गीत है।

कुछ गीत ऐसे है जो हिंदी के 90 के दशक का याद ताज़ा कर देगा। जय किशोर तिवारी के साथ भी जया ने अपनी गायकी का जादू बिखेरी है। जिसका संगीत ट्रेंडिंग म्यूजिक कम्पोजर और डायरेक्टर

अनुराग कृष्ण लार्ड जी ने किया है। साथ ही निरंजन सागर जैसे प्रतिभाशाली म्यूजिक डायरेक्टर के धुन पर भी गाने सुनें जायँगे। जो बहुत जल्द ही रिलीज होगा।

जिसमे मुख्य भूमिका मे जया तिवारी है हालांकि ज्यादातर अपनी गायी हुई एलबम मे वह मुख्य किरदार मे खुद है आने वाली एलबम साजन एक साफ सुथरी छबि वाली बहुत ही रोमांटिक भोजपुरी गीत है जो भोजपुरी का मिजाज और ट्रेंड बदलने का माद्दा रखता है। ज़ब हमने और जानकारी निकली तों पता चला

इनका आने वाले एलबम जो भोजपुरी ही नहीं वरन हिंदी मे भी आ रहे है इनमे कुछ गजल भी है माता रानी के भजन इत्यादि है। साजन एलबम के म्यूजिक डायरेक्टर निरंजन जी ने खास बात चित पर बोले कि यह भोजपुरिया इंडस्ट्री मे मधुरता का रस घोलने वाला और मिट्टी से जुडा गाना है। जो किसी को भी जय और जया कि आवाज दीवाना बना देगी। ज्ञात हों यह गाना गायक जया और जय कि जोड़ी मे अपने तरह का गाया हुआ पहला गाना है। यह पहली बार है ज़ब जय किशोर ने किसी भोजपुरी एलबम को अपनी आवाज़ दिये है। एक लेखक के तौर पर प्रसिद्ध हिंदी गानो के लिए जाना माना नाम जय किशोर तिवारी इंडियन परफॉरमेंस सोसाइटी के सदस्य भी है। यह पहली बार ही है यही नहीं पहले झारखण्ड के मूलनिवासी अब पंद्रह सालो से बंगाल निवासी बन चुके जय मूलरूप से बिहार के ही एक छोटे से गाँव जनइडीह आरा से है। खास बातचीत मे उन्होंने बताया कि उनकी आने वाली कई मेगा प्रोजेक्ट है जिसमे जया तिवारी को मुख्य गायक के रूप मे उनकी हुनर को देखते हुए लिए है। बॉलीवुड के मशहूर गायक सह म्यूजिक डायरेक्टर एल. के. लक्ष्मीकांत कि संगीत से सजी कुछ album भी आने वाला है इसमें आवाज़ जय यानी जय किशोर तिवारी कि है और फीमेल वर्शन के लिए जया को चुनाव किया गया है जिसके गाने कि डबिंग बहुत जल्द ही किया जायेगा। इसके लिरिक्स और कंपोज भी जय किशोर ने ही किया है हालांकि मेल वर्ज़न जय द्वारा गाया गया है और इस गाने का लगभग काम पूरा हों चूका है और भविष्य मे इसे रिलीज के फलक पर उतार दिया जायेगा।

फिलहाल जया तिवारी कि आने वाली सभी प्रोग्राम और प्रोजेक्ट के लिए सिने आजकल कि सम्पूर्ण टीम कि तरफ से बधाई और जय जी यानी जय किशोर तिवारी जी को 23 जनवरी कि जन्मदिवस थी उनको भी पूरी सिने आजकल कि टीम कि तरफ से बधाई। जय किशोर तिवारी कि लिखा गाना पटिआला song भोजपुरी मे रिलीज हों चूका है जिसे गायिका अनुपमा यादव और गायक सोनु राज तिवारी ने आवाज़ दी है cmmusic india पर रिलीज हों चूका है।

इसके बाद भोजपुरी के लिए पहिला गाना जय और जया कि जोड़ी के एलबम साजन बहुत जल्द ही आयेगा। इसका पोस्टर और टीजर भी रिलीज बहुत जल्द ही cm music india पर होगा।

तब तक के लिए जया जी को उनके उज्वल भविष्य कि शुभकामनायें।

संपादक

bottom of page