top of page

भाजापा की 2024 में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी : टम्टा

सी मीडिया नई दिल्ली-

नई दिल्ली,6 जुलाई 2023 (एजेंसी)। पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं सांसद अजय टम्टा ने कहा है,कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में वर्ष 2024 में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी ।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा से सांसद श्री टम्टा ने यह बात यहां एक इन्टरव्यू के दौरान कही । मोदी सरकार के नौ वर्षो की उपलब्धियाँ गिनाते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का सम्मान आज वैश्विक मंच पर बढ़ा है। उन्होंने कहा कि देश का वर्ष 2014 से पहले और आज के चित्र में ऐतिहासिक बदलाव हुआ है । प्रधानमंत्री के अथक प्रयासों से 140 करोड़ जनता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है ।

सांसद ने कहा कि देश में नए एम्स, सात नये आईआईटी और 400 से अधिक मेडिकल कॉलेज स्थापित किये गए हैं । साथ ही भव्य राम मंदिर निर्माण, काशी कॉरिडोर समेत तीर्थ स्थलों और धार्मिक स्थानों पर महत्वपूर्ण कार्य कराए जा रहे है । सरकार ने रसोई गैस कनेक्शन, हर घर शौचालय जैसी योजनाओं को देकर गरीब के चेहरे पर खुशहाली लाने का काम किया है ।

आगामी लोक सभा चुनावों में विपक्षी महागठबंधन से मिलने वाले चुनौती के सवाल पर सांसद ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्षो में एक राजनीतिक दल ने 54 वर्ष तक शासन तो किया पर परिवारवाद एवं वंशवाद को अधिक तवज्जो दी । यही वजह है,इन दलों का जनाधार खत्म हो चुका है । जितनी तत्परता ये पार्टिया अभी दिखा रही है, यही जुनून काश सत्त्ता के दौरान दिखाई होती !इस महागठबंधन से भाजपा के विजय रथ को रोकना संभव नहीं है । पूरा देश इनकी मंशा को समझ चुका है और ये जानता है कि भाजपा से बेहतर विकल्प कोई नहीं है । मोदी सरकार ही देश हित में काम करती है तथा समाज के हर वर्ग के लिए बेहतर दिशा में अग्रसर है


उत्तराखंड में यूनिफार्म सिविल कोड को पारित करने की चुनौतियों के सवाल पर सांसद टम्टा ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का मतलब है, भारत में रहने वाले हर नागरिक के लिए एक समान कानून होना, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति का क्यों न हो । हमने उत्तराखंड में पुष्कर धामी के नेतृत्व में एक बेहतर प्रयास किया है ।जिस तरह भगवान राम का मंदिर बन रहा है, काशी में विश्वनाथ जी का मंदिर बना, तीन तलाक और धारा 370 ख़त्म हुआ ठीक इसी तरह यूनीफॉर्म सिविल कोड भी लागू होगा।यह हमारी पार्टी के मेनिफेस्टो में शुरू से ही शामिल है । एल.एस.

सी मीडिया नई दिल्ली से नवेश कुमार वरिष्ठ पत्रकार

bottom of page