top of page

दिल्ली में कुल 269 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए।

सिने आजकल/सिहेक्ट मीडिया नई दिल्ली- उषा पाठक वरिष्ठ पत्रकार।

नयी दिल्ली,6 मई 2024 (एजेंसी)।उत्तर पूर्वी दिल्ली से कॉंग्रेस के कन्हैया कुमार एवं दक्षिणी दिल्ली से सुप्रसिद्ध समाज सेवी राम गोपाल सहित 128 प्रत्याशियों ने आज लोकसभा की सभी सात सीटों के लिए नामांकन दाखिल किए।इसके साथ ही कुल प्रत्याशियों की संख्या बढकर 269 हो गयी है। शनिवार तक 141 प्रत्याशी नामांकन कर चुके थे। यहां छटे चरण में 25 मई को वोट डाले जायेंगे।

निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में नामांकन के आखिरी दिन 128 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। इसके साथ ही कुल प्रत्याशियों की संख्या बढ़कर 269 हो गयी है।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सभी सातो सीटों पर कुल मतदाताओं की संख्या एक करोड़ 52 लाख,2 हजार 161 है।इस बार 2 लाख 34 हजार मतदाता पहली बार वोट डाल पाएंगे।मतदान के लिए 13 हजार 713 मतदान केंद्र होंगे।

भाजपा ने इस बार उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र से निवर्तमान सांसद मनोज तिवारी को छोड़कर सभी नए चेहरे मैदान में उतारे हैं।


नयी दिल्ली से भाजपा की बांसुरी स्वराज के खिलाफ आप के सोमनाथ भारती,उत्तर पश्चिमी से भाजपा के योगेंद्र चंदोलिया के सामने कांग्रेस के उदित राज,चांदनी चौक से भाजपा के प्रवीण खण्डेलवाल के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल,दक्षिणी से भाजपा के रामवीर विधूडी के मुकाबले आप के सही राम पहलवान,पूर्वी से भाजपा के हर्ष मल्होत्रा के विरुद्ध आप के कुलदीप कुमार एवं पश्चिमी दिल्ली से आप के महाबल मिश्र का भाजपा के कमलजीत से मुकाबला है।एल.एस।

bottom of page