top of page

तीन - तीन पुरस्कार से सम्मानित हुए अभिनेता निर्देशक प्रदीप चटर्जी ।


सिहेक्ट मीडिया से समरजीत सिंह की खास खबर--

पिछले दिनों कोलकाता में भारत सेवाश्रम के प्रांगण में दो दिवसीय सुतानती फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन हुआ। इस समारोह क भव्य उद्‌घाटन केन्द्रीय फिल्म डिवीजन के कानू गोपाल के कर-कमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर अभिनेता-निर्देशक प्रदीप चटर्जी का अभिनंदन किया गया, साथ ही उनकी शार्ट फिल्म 'रत्नदीप' को बेस्ट फिल्म केटेगरी में पुरस्कृत एवं श्रेष्ठ निर्देशन के लिए प्रदीप चटर्जी को 'सेमिकोलोन' के लिए कॉन्सेप्ट के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस मौके पर उन्हें कानू गोपाल के द्वारा उन्हें मोमेंटो एवं सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। इस समारोह में फिल्म क्षेत्र से जुड़े कई दिग्गज लोगों व अन्य मेहमानों की उपस्थिति सराहनीय रही। कोलकाता स्थित सियालदाह में आयोजित हॉटमेला फिल्म फेस्टीवल में प्रदीप चटर्जी को उनकी शार्ट फिल्मों 'रत्नदीप' व 'सेमीकोलोन' दिखाया गया। फिल्म 'रत्नदीप को बेस्ट मेंशन एंड मैसेंजर फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। साथ ही दूसरी फिल्म 'सेमीकोलोन' को बेस्ट मोटीवेशनल के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह अवार्ड निर्देशक राजा सेन के हाथों दिया गया।

गौरतलब है कि गत दिनों सिलीगुड़ी में एन. के. के. मूवीज़ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल का आयोजन सम्पन्न हुआ। इस समारोह में प्रदीप चटर्जी अभिनीत व निर्देशित फिल्म, जो कि काफी पुरानी फिल्म है, को नए तरीके से एड़ीटिंग किया गया था, इसे फिल्म फेस्टीटल में दिखाया गया था। इस फिल्म देश विदेश के सर्वश्रेष्ठ गीतकार के रूप में जाने माने पत्रकार मिथिलेश सिन्हा को पुरस्कृत किया गया।

साथ ही इस फिल्म के अभिनेता व बेस्ट निर्देशक के रूप में प्रदीप चटर्जी को भी अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस तरह से देखा जाए तो प्रदीप चटर्जी को पिछले दिनों 3-3 पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। प्रदीप चटर्जी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं !





bottom of page