आरा-छपरा फोरलेन के कोल्हरामपुर से ट्रक से वसुली करते फर्जी दारोगा गिरफ्तार, भेजा जेल
top of page

आरा-छपरा फोरलेन के कोल्हरामपुर से ट्रक से वसुली करते फर्जी दारोगा गिरफ्तार, भेजा जेल

सिने आजकल बड़हरा आरा बिहार- आरा-छपरा फोरलेन के कोल्हरामपुर के समीप बालू लदे ट्रक चालक से अवैध वसूली करते एक फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बड़हरा थाना में एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपी सारण जिला के एकमा थाना अंतर्गत माने गांव निवासी अभिनव कुमार है। वह अनिल कुमार का पुत्र है। बड़हरा पुलिस ने बताया कि आरोपी पिछले 5-6 माह से फोरलेन के रास्ते बबुरा, कोल्हरामपुर समेत अन्य जगहों पर फोरह्वीलर से पूरे पुलिसिया स्टाइल में पहने पुलिस का वर्दी, नेम प्लेट, टोपी, जूता, कंधे पर डबल स्टार, कार में पुलिस का नेम प्लेट लगाकार ट्रक चालको से अवैध वसूली करता था। अवैध वसूली कर पुलिस को धमकाते हुए फरार हो जाता था। सोमवार की रात उसका सामना असली पुलिस अधिकारी से हो गई। जब फर्जी दारोगा से थाना और बैच संख्या के बारे में पूछताछ की गई तब वह आसमान में तारे गिनने लगा। भोजपुर पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार फर्जी दरोगा की पहचान सारण जिला के एकमा थाना क्षेत्र अंतर्गत माने गांव के निवासी अभिनय कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने तुरत गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 1700 रुपए नगद, टाटा नेक्सन कार पर पुलिस का लोगो लगा हुआ, दो एंड्रॉयड मोबाइल, आधार कार्ड, दरोगा का फुल वर्दी, वर्दी में लगे नेमप्लेट, दो-दो स्टार, पुलिस बेल्ट, ब्लू रंग का टोपी पर बिहार पुलिस का लगा बैच, लाल रंग का जूता बरामद किया है। एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेजा।

......

फोरलेन पर पुलिस को धमका कर करता था वसुली

अवैध वसुली के दौरान फर्जी दारोगा असली पुलिस वालों को देखकर उन्हें ऑडियो, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पुलिस अधिकारियों को भी धमकाया करता था। पुलिस को कई दिनों से इसकी शिकायत मिल रही थी। अभिनय कुमार ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि वह यह काम पिछले 5-6 महीनों से कर रहा है। अपना तंत्र पूरी तरह मजबूत कर वह ट्रक चालक और पुलिस प्रशासन पर भी अपना रौंब बनाते रहता था। वह रात में दरोगा का वर्दी पहनकर फोरलेन के छपरा व पुल, बबुरा, कोईलवर, चांदी बालू घाट वाले इलाके में अपना शिकार करता था। पुलिस के मुताबिक अभिनय कुमार जिले में बालू लदे ट्रक का पासिंग का काम करना इसका मुख्य काम था। पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ था। वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर लिया है।

कोइलवर में पुलिस ने किया पीसी

फर्जी दारोगा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कोइलवर में पीसी किया। जिसमें फर्जी दारोगा की एक एक कारनामे का खुलासा किया है। बड़हरा थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि फोरलेन पर सोमवार की रात में गुप्त सूचना मिली कि एक आदमी दारोगा की वर्दी में बालू लदे ट्रक चालकों से अवैध वसुली कर रहा है। बड़हरा पुलिस की टीम ने तुरत छापेमारी में जुट गई। इस दौरान अभिनव नामक फर्जी दारोगा पकड़ा गया। उसके साथ दो अन्य साथी थे फरार हो गये। पुलिस ने पकड़ने का भरपुर प्रयास किया लेकिन अंधेरे का लाभ लेकर दोनो भागने में सफल रहे। पुलिस ने फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभिनव ने अपने साथियों का नाम बताया है। पुलिस उसके गिरफ्तारी के लिए चिन्हित स्थलों पर छापेमारी में जुट गई है।

सी मीडिया से कमलेश कुमार पांडेय

bottom of page