top of page

मानवाधिकार जागरूकता संघ का मुख्य उद्देश्य



सिने आजकल सहार भोजपुर बिहार - सहार (भोजपुर)-मानवाधिकार संघ का बिहार प्रदेश अध्यक्ष विनकटेश शर्मा ने बताया कि संघ का मुख्य उद्देश्य अपराधियों से समाज को मुक्त करना उपेक्षित वर्गों के लोगों को समाज के मुख्य धारा में लाना है। नागरिकों को उचित सलाह एवं कानूनी अधिकार उपेक्षित वर्गों के लोगों को अधिकार दिलाना है। पुलिस के भय आम जनता से निकाल कर सही तालमेल एवं सूझबूझ करना उपेक्षित वर्गों को न्याय दिलाने का कार्य करना।

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाना और उपेक्षित वर्गों के महिलाओं को न्याय दिलाने का कार्य करना।समाज में व्याप्त रिश्वतखोरों को रोकना और उपेक्षित वर्गों के अधिकार दिलाने का कार्य करना।सरकारी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाना उपेक्षित वर्गों के अधिकार दिलाने के लिए कार्य करना।पीड़ितों की एफ०आई०आर० दर्ज कराने में सहयोग करना उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए कार्य करना ।राष्ट्र हित एवं जनहित में भ्रष्ट लोगों का पर्दाफाश करने के लिए समय-समय पर आर टीआई का उपयोग करना उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए कार्य कर रहे हैं।

समाज में श्रमिक शोषण रोकना और उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए कार्य कर रहे हैं।पर्यावरण प्रदूषण को रोकना उपेक्षित वर्गों के अधिकारों के लिए कार्य करना।आमलोगों को अपने अधिकारों के बारे में उपेक्षित वर्गों के,अधिकारों के लिए कार्य करना।अपने मान्य सामान्य और अधिकारों की रक्षा हेतु भारतीय मानवाधिकार जागरूकता संघ से जुड़कर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़े। सी मीडिया सहार से खास खबर



bottom of page