प्रतिष्ठित संस्था 'गांधी ग्लोबल फैमिली, गुरुग्राम' के प्रधान चुने गए राजेन्द्र कुमार यादव।
top of page

प्रतिष्ठित संस्था 'गांधी ग्लोबल फैमिली, गुरुग्राम' के प्रधान चुने गए राजेन्द्र कुमार यादव।


सिने आजकल गुरुग्राम हरियाणा--

नगर निगम गुरुग्राम के पूर्व पार्षद व चेयरमैन रहे राजेंद्र कुमार यादव को सर्व-सम्मति से गांधी ग्लोबल फैमिली गुरुग्राम का प्रधान चुना लिया गया है। गांधी ग्लोबल फैमिली यूनाइटेड नेशंस डिपार्टमेंट ऑफ ग्लोबल कम्युनिकेशंस की मान्यता प्राप्त पीस संस्था है, जो युवाओं के बीच राष्ट्र पिता महात्मा गांधी , मार्टिन लूथर किंग जूनियर और नेल्सन मंडेला की विचारधाराओं का प्रचार प्रसार करती है ।

ये संस्था जमीनी स्तर पर दोस्ती बढ़ाने में खुद को जोड़ती है, और दुनिया भर में लोगों से लोगों का संपर्क स्थापित करने में धुरी का काम करती है।

जीजीएफ युवाओं को राज्य विधानसभाओं और संसद में बहस, प्रश्नोत्तरी, एसडीजी, नेतृत्व कार्यक्रम, साहसिक यात्राओं, मिनी लोकतांत्रिक सत्रों जैसी गतिविधियों में भाग लेने के लिए संलग्न करता है। जीजीएफ की योजना भारत में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय स्तर पर "सत्य और अहिंसा पर संगोष्ठी", "गांधी मंडेला क्रिकेट शांति श्रृंखला", "शांति रैलियां" और "संयुक्त राष्ट्र प्रश्नोत्तरी" जैसी घटनाओं पर काम करती है।

जीजीएफ पूरे देश में स्थानीय शांति दूतों की पहचान करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने और पारस्परिक विश्वास को फैलाने में उनके प्रयासों को पहचानने की कोशिश करता है।

संस्था संयुक्त राष्ट्र, भारत के सहयोग से सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला चलाती है।

गुरुग्राम चैप्टर की बैठक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस.पी वर्मा व विजय शर्मा आब्जर्वर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें सैकड़ो गणमान्य लोगों ने एक स्वर में हाथ उठाकर राजेन्द्र यादव को सर्व सम्मति से गुरुग्राम जिला का अध्यक्ष चुना। राजेन्द्र यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुझे जो संस्था ने जिम्मेदारी दी है, मैं उसको पूरी शिददत से निभाऊंगा और गाँधी ग्लोबल फैमिली संस्था की विचारधारा को गुरुग्राम में अपनी टीम बनाकर सघन प्रचार प्रसार करेंगे। बैठक के दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस पी वर्मा, ऑब्ज़र्वर विजय शर्मा, राजेश कुमार, जहूर अहमद,एक्स कमांडेंट हुक्म चंद, बी पी शर्मा, दिनेश यादव,फूलसिंह, जीतराम,रणसिंह, सूरत सिंह व सैकड़ो गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सी मीडिया गुरुग्राम से रिज़वान रज़ा की खास खबर

bottom of page