अंतर स्कूल नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा।
top of page

अंतर स्कूल नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा।

सिने आजकल पटना,1मार्च 2023। आज लिट्रा पब्लिक स्कूल एचडीएफसी बैंक, आईडीएफसी बैंक, कलांगण इंस्टीच्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट और सामयिक परिवेश के संयुक्त तत्वॉवधान में इंटर स्कूल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन पटना के आनंदपुरी स्थित मेहंदी उत्सव हॉल में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम का उद्घाटन लिट्रा पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर एकेडमी ममता मेहरोत्रा, आशुतोष मेहरोत्रा, मुख्य अतिथि पटना की मेयर सीता साहू,प्रख्यात नृत्यांगना सुदीपा घोष,इमली दास गुप्ता,कृष्णा सिंह, विभा कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

मौके पर लिट्रा पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर एकेडमी ममता मेहरोत्रा ने कहा कि लिट्रा पब्लिक स्कूल में साहित्यिक सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ विज्ञान से संबंधित गतिविधियां निरंतर आयोजित की जाती रही है। अंतरस्कूल नृत्य प्रतियोगिता भी उसी गतिविधियां की एक कड़ी है। हमारा मकसद बच्चों की रुचियों को मंच देना और उनमें स्वस्थ्य प्रतियोगी भावना विकसित करना भी है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सीता साहू ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम बच्चों की प्रतिभा को तराशने में अहम भूमिका निभाते हैं। स्कूलों की जिम्मेदारी बनती है कि पढ़ाई के साथ साथ अन्य गतिविधियों को भी अपनी रूटिन में शामिल करे ताकि बच्चों का सर्वांगिण विकास हो सके।

कार्यक्रम में पटना के 10 माध्यमिक स्कूल के लगभग 50 बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चे कथक, ओडिसी, और भरतनाट्यम जैसे शास्त्रीय नृत्य की अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। प्रतियोगिता चार ग्रुप में आयोजित की गई थी।

विजेता बच्चों में ग्रुप-ए में प्रथम स्थान-समृद्धि सोमानी,दूसरे स्थान-हया फातिमा और तीसरे स्थान पर प्रीशा, ग्रुप-बी में प्रथम स्थान-सामंथा,दूसरे स्थान पर विदिशा और तीसरे स्थान पर अरव और आयुशी, ग्रुप-सी में प्रथम श्रेष्ठा द्वितीय तान्या और तृतीय वेदिका और ग्रुप-डी प्रथम वैश्नवी सामंत्रै, द्वितीय अनवी भारद्वाज और तृतीय स्थान पर आद्या रहे।

bottom of page