रेडक्लिफ लैब्स मुरादाबाद निवासियों की मुफ्त शुगर जांच ।

Updated: 5 days ago

मुरादाबाद उतर प्रदेश- मुरादाबाद में अपनी नई अत्याधुनिक पैथोलॉजी लैब की शुरुआत .

मुरादाबादः विश्वस्तरीय रेडक्लिफ लैब्स ने मुरादाबाद के स्थानीय निवासियों को फ्री में शुगर जांच करवाने का तोहफा दिया है। कोई भी व्यक्ति रेडक्लिफ की नई खुली मुरादाबाद लैब में आधुनिक तकनीक से युक्त मशीनों द्वारा निशुल्क शुगर जांच करवा सकते हैं। ये सुविधा सभी मुरादाबाद के के निवासियों के लिए 30 सितंबर तक जारी रहेगी।

रेडक्लिफ ने देश के बड़े बड़े शहरों में अपनी लैब खोलने के बाद उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों की तरफ अपना रूख किया है और इस के अंतर्गत रेडक्लिफ ने मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश में अपनी नई अत्याधुनिक पैथोलॉजी लैब की शुरूआत की है। भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों के हिस्से के रूप में, भारत के सबसे तेजी से बढ़ते डायग्नोस्टिक सर्विस प्रदाता ने हाल ही में मुरादाबाद, यूपी में सोनाकपुर परगना, कंठ रोड में अपनी इस नई लैब सुविधा को खोला है।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cineaajkl.cineaajkal

मुरादाबाद लैब रेडक्लिफ की उत्तर प्रदेश में ये छठी लैब है और इससे पहले अन्य लैब वाराणसी, मेरठ, लखनऊ, कानपुर, नोएडा में स्थित हैं। रेडक्लिफ लैब्स की शहर में खुली इस नई लैब की अत्याधुनिक मेडिकल डायग्नोस्टिक टेस्टिंग सर्विसेज के साथ शहर और आसपास के जिलों के निवासियों को भी अपने विभिन्न तरह के टेस्ट करवाने को लेकर व्यापक फायदा होगा। सितंबर के अंत तक, नई लैब फ्री शुगर टेस्ट की सुविधा प्रदान करेगी और लैब में आने वाले सभी वॉक-इन ग्राहकों के लिए मान्य है।

मुरादाबाद में ये नई लैब लगभग 1800 वर्ग फुट में फैली है और इसमें प्रतिदिन अलग अलग तरह के 500 से अधिक टेस्ट किए जा सकते हैं। लैब सैंपल मिलने के 24 घंटे के अंदर मरीजों को उनकी सभी डायग्नोस्टिक टेस्ट रिपोर्ट भेजती है।नई सुविधा सेवाएं प्रदान कर रही है और इसमें मरीजों के नमूने एकत्र करना शुरू कर दिया है। कोई भी व्यक्ति वॉक-इन कर सकता है या तुरंत टेस्ट बुक करने के लिए मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकता है। सटीक निदान (डायग्नोसिस) के लिए रेडक्लिफ लैब्स की प्रतिष्ठा के कारण नई लैब में ग्राहकों की अच्छी आमद और उपस्थिति देखी जा रही है।

नई लैब के उद्घाटन पर प्रतिक्रिया देते हुए, श्री धीरज जैन, संस्थापक, रेडक्लिफ लैब्स ने कहा कि “प्रत्येक लैब विस्तार के साथ, हम उच्च गुणवत्ता वाले डायग्नोस्टिक्स प्रदान करने के अपने उद्देश्य के करीब जा रहे हैं। हमें लगता है कि एक प्रभावी डायग्नोसिस भारत के हेल्थकेयर सेक्टर में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बीच मौजूद अंतर को पाटने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, यह रेडक्लिफ के डायग्नोस्टिक्स पोर्टफोलियो के समग्र विकास का भी एक हिस्सा है। जिन ग्राहकों को सेवा दी जा सकती है, उनकी रिपोर्टिंग को काफी कम समय में प्रदान किया जाएगा, जिससे हमारी सेवाएं प्राप्त करने वाले ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ेगी। इसके साथ ही हमें ग्राहकों के और करीब जाने का मौका मिलेगा।”

अपने 3500 से अधिक टेस्ट मैन्यू, रिसर्च-समर्थित जैनेटिक्स, जमीनी स्तर पर कैम्पों का आयोजन, घरेलू और सुविधाजनक होम कलेक्शन और अस्पताल प्रयोगशाला प्रबंधन के साथ, रेडक्लिफ लैब्स का उद्देश्य रोगियों को एक राष्ट्रव्यापी डायग्नोस्टिक प्लेटफॉर्म प्रदान करके बार को ऊंचा करना है। इसके साथ ही ये नई टेस्ट लैब साल 2027 तक 500 मिलियन भारतीयों की सेवा करने के हमारे मिशन की दिशा में बढ़ने का एक नया कदम है और हमें ये लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी।”

रेडक्लिफ लैब्स इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा एक सकारात्मक ग्राहक अनुभव की सुविधा प्रदान की जाती है, जो एआई और एमएल द्वारा समर्थित है। वेबसाइट या ऐप के माध्यम से लोग आसानी से अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं, अपने सैम्पल्स की प्रोसेसिंग की निगरानी कर सकते हैं और रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

रेडक्लिफ लैब्सः परिचय

रेडक्लिफ लैब्स पूरे भारत में एडवांस्ड टेस्टिंग लैब्स के साथ नियमित और विशेष टेस्ट मैन्यू दोनों के साथ एक व्यापक पोर्टफोलियो दृष्टिकोण के साथ डायग्नोस्टिक्स प्रदान करता है। ऑन-डिमांड 1-घंटे के होम कलेक्शन और उसी दिन की रिपोर्ट के साथ इसका डिजिटल फर्स्ट अप्रोच आज डायग्नोस्टिक्स को डिलीवर करने के तरीके को बदल रहा है और इस तरह यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ सर्विस नेटवर्क है।

रेडक्लिफ लैब्स अपने लैब्स और कलेक्शन सेंटर्स के व्यापक नेटवर्क में 3500 से अधिक टेस्ट प्रदान कर रहा है। कंपनी ने लगभग एक मिलियन भारतीयों की सेवा की है और प्रतिदिन दो लाख से अधिक टेस्ट पैरामीटर्स को प्रोसेस कर रही है। लैब का टेस्ट पोर्टफोलियो बहुत विस्तृत है जिसमें नियमित पैथोलॉजी टेस्ट्स, एडवांस्ड जेनेटिक स्क्रीनिंग, प्रजनन स्वास्थ्य में रिसर्च-आधारित डीएनए टेस्ट्स, कैंसर और हेल्थ/फिटनेस शामिल हैं। स्मार्ट रिपोर्ट की व्याख्या करने में आसान प्रमुख हेल्थ चैक-प्वाइंट्स प्रदान करते हैं, जो सही समय पर पुरानी और गंभीर दोनों तरह की बीमारियों का डायग्नोसिंग और उपचार करने में मदद कर सकते हैं। कंपनी के पास वर्तमान में 30 से अधिक लैब्स और 900 अधिकृत कलेक्शन सेंटर हैं।

रिपोर्ट- रामचंद्र यादव

Cine Aajkal October Edition 2021

MAGAZINE COVER